फेसबुक के 3 ऐसे ट्रिक्स, जो शायद ही किसी को पता होंगे


आज हम फेसबुक पर कुछ ऐसे ट्रिक्स बताने वाले हैं जो कि शायद ही किसी को पता होगा तो चलिए जानते हैं उन टैक्स के बारे में । सबसे पहला ट्रिक्स यह है कि फेसबुक आपको यह सुविधा देती है कि जब से आप फेसबुक को यूज किए हो तब से अभी तक आपने फेसबुक पर किस किस को लाइक किया किस को कमेंट किया या फिर क्या-क्या एक्टिविटीज किया वह सब आप जान सकते हो । इसको जानने के लिए आपको सेटिंग में जाकर एक्टिविटी लोग पर क्लिक करना है और अंदर आपको वह पूरी लिस्ट दिखेगा । जो की आप जब से फेसबुक स्टार्ट किए हो तब से अभी तक जो जो एक्टिविटीज किए हो ।


Offbeat radar
दूसरा ट्रिक्स यह है कि कभी कभी हमारा मोबाइल पर इंटरनेट की सुविधा ना होने पर हम किसी दोस्त या फिर किसी का भी मोबाइल पर हम अपना फेसबुक अकाउंट लॉगिन करके फेसबुक चलाते हैं । और उसे लॉगआउट करना भूल जाते हैं ऐसे में हमारा फेसबुक अकाउंट का गलत उपयोग किया जा सकता है । उसको जानने के लिए कि आपका अकाउंट कौन सा डिवाइस में लॉगइन है आप पहले अकाउंट सेटिंग में जाकर सिक्योरिटी पर क्लिक कीजिए । अंदर आपको यह ऑप्शन होगा कि फेसबुक अकाउंट कहां कहां लॉगइन है वहां पर आपको क्लिक करने पर पूरा डाटा मिल जाएगा कि किस किस डिवाइस पर आपका फेसबुक प्रोफाइल लॉगिन है और किस किस पर लॉगिन हुआ था ।


Offbeat radar
इसका तीसरा ट्रिक्स है कि कभी भी अगर आपको कुछ हो जाता है और आप फेसबुक के बहुत शौकीन हैं आप चाहते हैं कि आपका फेसबुक अकाउंट एक्टिव रहे । तो फिर आप किसी भरोसेमंद को अपना फेसबुक पर समय समय पर टाइमलाइन में कुछ एक्टिविटी करने की अनुमति आप दे सकते हैं और वह भी अपना अकाउंट बिना लॉगइन किए हुए । सबसे पहले आप अपना सेटिंग में जाकर लेगेसी कांटेक्ट को ओपन करके वहां पर आप उन उन कॉन्टेक्ट्स को सिलेक्ट कर सकते हैं जो आपकी गैर मौजूदगी में टाइम टाइम पर आपका फेसबुक प्रोफाइल पिक्चर टाइमलाइन या फिर फेसबुक अपडेट कर सके । दोस्तों आपको यह इंफॉर्मेशन कैसी लगी आप हमें कमेंट बॉक्स पर कमेंट करके जरूर बताएं और फॉलो और लाइक करना ना भूलें क्योंकि हम ऐसे ही खबरें लाते रहते हैं ।

No comments

Powered by Blogger.