फेसबुक दे रहा है पैसे, बस करना होगा ये काम

ज़ेडेक्स न्यूज़: अगर आप एक स्मार्टफोन यूज़र है तो दावा किया जा सकता है कि आप दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक का प्रयोग जरुर करते होंगे।

फेसबुक आज विश्व की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट है जिसका दुनिया भर में सबसे अधिक प्रयोग किया जाता है। हाल ही में फेसबुक ने अपने 10 साल पूरे किए हैं और इन 10 सालों में फेसबुक एक नए मुकाम पर पहुंच गया है।

आज हम सभी फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि फेसबुक का प्रयोग कर आप हर महीने लाखों रुपए कमा भी सकते हैं हालांकि इसके लिए आपको कुछ शर्तों का पालन करना होगा।

फेसबुक के मुताबिक अगर आपके पास कोई वेबसाइट है या आप ब्लॉग लिखते हैं या फिर किसी तरह की वीडियो बनाते है तो आप उसे फ़ेसबुक पर डाल कर पैसे कमा सकते है। हालांकि इसके लिए आप को अपनी वेबसाइट, ब्लॉग या पेज का फेसबुक ऑडियंस नेटवर्क से कनेक्ट करना जरूरी है।

क्या है ऑडियंस नेटवर्क

फेसबुक ऑडियंस नेटवर्क, फ़ेसबुक का एक खास तरह का प्रोजेक्ट है जिसके तहत आपकी वीडियो या आपके लिखे आर्टिकल पर फेसबुक ऐड दिखाएगा और आप उस से कमाई कर पाएंगे। अगर आप एक अच्छे राइटर हैं या कुछ भी बेहतर लिख लेते हैं तो फेसबुक आपके पैसे कमाने का बेहतरीन जरिया साबित हो सकता है।

क्या आप फेसबुक का प्रयोग करते हैं? अगर हां तो नीचे दिए गए लाइक और फॉलो के बटन को जरूर दबाएं

No comments

Powered by Blogger.