इन आसान स्टेप्स के मदद से खत्म करें अपने खोये हुए एंड्रायड डिवाइस का डाटा

 कई

बार हमारी छोटी सी गलती हमारा बहुत बड़ा नुकसान कर देती है जिसका मूल्य चुकाना बहुत ही कठिन होता है. कभी-कभी हमारा फ़ोन या टेबलेट खो जाता है या अगर कोई इसे चुरा लेता हैं तो हमें इस बात का सबसे ज्यादा डर रहता हैं कि कहीं वो हमारे एंड्रायड डिवाइस का डाटा से कोई गलत यूज़ न कर लें. अगर आप अपना डाटा दूसरे के साथ से बचाना चाहते हैं तो इस काम के लिए एप स्टोर पर कई एप्स हैं. जो आपको इन सबसे बचा सकते हैं.

source: simp;ly modem gadgets
आज हम आपको बताते हैं कि अगर आपका फ़ोन खो जाए तो डिवाइस को कैसे लॉक करें. अगर आपकी किस्मत अच्छी हैं तो हो सकता इन सबकी मदद से आपको आपका फ़ोन भी मिल जाये. एंड्रायड फ़ोन के “फाइंड माय डिवाइस” ऑप्शन की हेल्प से कर सकते हैं. इसके लिए आपकी एंड्रायड डिवाइस का ऑन होना जरूरी है. साथ ही ये आपके गूगल अकाउंट से भी लॉग इन होना चाहिए. जिसके साथ इसकी लोकेशन और फ़ाइंड माय लोकेशन भी ऑन होनी चाहिए. ताकि आप अपना फ़ोन इस डिवाइस में देख सकेंगे. तो यह उसकी लास्ट लोकेशन बताता है और डिवाइस को एक नोटिफिकेशन मिलता है.

source: find my device
इन आसान स्टेप्स से आप अपना डाटा डिलीट कर सकते हैं…

आप android.com/find में जाएं.
गूगल अकाउंट में लॉग इन करें.
इसमें आपकी यूज़ की हुई डिवाइस की लिस्ट होगी. अगर ये डिवाइस एक से ज़्यादा हैं तो आप स्क्रीन के सबसे टॉप में अपना लॉस्ट डिवाइस देखें.
अब आप डिवाइस वेयर अबाउट देखें.
अगर अभी आपका डिवाइस दिखाई नहीं दे रहा है तो इसकी लास्ट लिस्ट होगी तो लोकेशन दिखाई देगी.
अब आपके सामने एप में साउंड, लोक, इरेज़ जैसे ऑप्शन दिखाई देंगे. अगर आप प्ले साउंड पर टैप करेंगे तो तो 5 मिनट के लिए यह बजने लगेगा फिर चाहे यह साइलेंट या वाइब्रेट पर ही क्यों ना हो.

source: best call phone device
यदि आप लॉक पर टैप करेंगे तो आप अपना फोन पिन, पैटर्न या पासवर्ड से लॉक कर सकते हैं. इसके अलावा आप लॉक स्क्रीन पर रिकवरी मैसेज या फोन नंबर भी एड कर सकते हैं. अगर आप इसे खत्म करना चाहते हैं तो आप इरेज़ पर टैप करेंगे तो आपका डेटा हमेशा के लिए डिलीट हो जाएगा. इसकी मदद से आप अपने फ़ोन को भी खोज सकते हैं.

No comments

Powered by Blogger.